रोजगार विभाग हरियाणा ने किया वैबपोर्टल तैयार - News JMK

News JMK

Hindi news (हिंदी समाचार) website, watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and more

Stay Safe From CORONA

Breaking News

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, July 29, 2020

रोजगार विभाग हरियाणा ने किया वैबपोर्टल तैयार


रोजगार विभाग हरियाणा ने बेरोजगारों को रोजगार देने तथा उद्योगों को उनकी मांग के अनुरूप जरूरतमंद कुशल युवा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से एक वैबपोर्टल तैयार किया है। इस पोर्टल पर सभी विभागों जैसे कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा आदि के डाटाबेस को भी जोड़ा गया है। 
इस बारे में जानकारी देते हुए मंडल रोजगार कार्यालय की उप निदेशक सुमन गहलोत ने बताया कि लाॅकडाउन के बाद हरियाणा देश भर के उन राज्यों में से एक रहा है ,जिन्होंने सबसे पहले अपने यहां उद्योग खोलने की पहल की। उद्योग खुलने उपरांत उद्योगों के लिए काम करना चुनौतीपूर्ण हो गया क्योंकि लाॅकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने गृह जिलों में पलायन कर गए। ऐसे में बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए हरियाणा सरकार के कुशल मार्गदर्शन में वैबपोर्टल-rozgar.hrex.gov.in तैयार किया गया। इस वैबपोर्टल पर जाकर उद्योग अपनी मांग व अपेक्षा अनुरूप व्यक्ति का चयन कर सकते हैं। इस संबंध में मंडल रोजगार कार्यालय गुरूग्राम की तरफ से सभी नियोक्ताओं अथवा एचआर हैड को पत्र भेजकर सूचित भी किया गया है। 
उन्होंने बताया कि इस वैबपोर्टल का इस्तेमाल करने के लिए उद्योगों को यूजर आईडी व पासवर्ड भी दिए गए हैं। इस पोर्टल का इस्तेमाल उद्योग तथा श्रम विभाग में रजिस्टर्ड उद्योगों द्वारा किया जा सकता है। उन्हें उद्योग व श्रम विभाग द्वारा यूजर आईडी अलाॅट की गई है। श्रम विभाग के पास रजिस्टर्ड ई मेल आईडी ही उस उद्योग की यूजर आईडी होगी जबकि पासवर्ड कैप्टिल यूईपी/123 होगा। इस पासवर्ड को उद्योग अपनी सुविधा अनुसार बदल सकते हैं। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए रंजीत सिंह रावत के मोबाइल नंबर- 7988556741 या सुरेन्द्र सिंह चैहान के मोबाइल नंबर-9958221110 पर संपर्क किया जा सकता है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages