नाबलिग के अपहरण मामले में दो आरोपी 4 दिनों बाद भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर - News JMK

News JMK

Hindi news (हिंदी समाचार) website, watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and more

Stay Safe From CORONA

Breaking News

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, November 24, 2020

नाबलिग के अपहरण मामले में दो आरोपी 4 दिनों बाद भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर


घनश्याम
पटौदी,
नाबलिग के अपहरण मामले में पुलिस अभी तक पूर्व फौजी मुकेश चैहान उर्फ बंटी को ही मौके से गिरफ्तार कर पाई है बाकि के दो आरोपी 4 दिनों बाद भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। हैरत की बात यह है कि पुलिस ने होटल संचालक प्रबंधन के खिलाफ भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है जहां से पीड़िता को इन तीनों अपहरणकर्ताओं के साथ पकड़ा गया था। आरोपियों के खुले घुमने के कारण पीड़ित बच्ची और उनके परिजनों में भय के साथ साथ प्रशासन के लिए गुस्सा व्याप्त है।
आपको बता दिया जाता है कि पुलिस ने पीड़ित बच्ची के अलावा उसके परिजनों को प्राथमिकी दर्ज करने के नाम पर 10 घंटों से ज्यादा थाने में बैठाए रखा था मिडिया के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करने की जहमत उठाई थी।
क्या था मामला
बीते शुक्रकार को गांव जाटौली की दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग युवती स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी। लड़की के परिजनों के अनुसार स्कूल पहुंचने से पहले ही एक पूर्व सैनिक सहित तीन लोगों ने उसको जबरन अपनी कार में बैठा लिया और जनौला गांव स्थित धीरज होटल में ले गए जहां लड़की के पजिरनों सहित पुलिस ने एक कमरे से नाबालिग सहित आरोपी को एक कमरे से बरामद किया था। परिजनों का आरोप है कि उनकी बच्ची का अपहरण कर उसका यौन शोषण का प्रयास किया गया।
पुलिस कार्यवाही पर संदेह
जिस प्रकार से पुलिस शुरू से ही इस मामले को लेकर कार्यवाही कर रही है इससे पुलिस की कार्यवाही संदेह के घेरे में आ रही है। नाबालिग का ब्यान लेने के लिए मौके पर पहुंची डीसीपी नितिका गहलोत व एसीपी बीरसिंह को परिजनों ने इस बाबत शिकायत करते हुए कहा था कि मामला दर्ज करने पर पटौदी पुलिस थाना प्रबंधन उन्हें परेशान कर रहा है तथा होटल व आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाए उन पर समझौते का दबाब बनाया जा रहा है। जिसके बाद स्वयं दोनों उच्चाधिकारियों ने होटल संचालक के खिलाफ और फरार आरोपियों को तुंरत प्रभाव से गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था लेकिन ऐसा कुछ भी अभी तक नहीं हुआ। पुलिस की गिरफ्त से अभी मुनेश वार्ड नं. 15 व एक अज्ञात बाहर हैं जबकि मुकेश चैहान उर्फ बंटी को मौके से गिरफ्तार किया गया था।
क्या कहते हैं पीड़ित
इस संबंध में पीड़िता के पिता कहना है कि उन्हें पुलिस से न्याय की उम्मीद कम है। उनका परिवार पूरी तरह से डरा हुआ है क्योंकि अभी तक आरोपी गिरफ्त से बाहर हैं और उनकी बच्ची के साथ कुछ भी अनहोनी कर सकते हैं। होटल संचालक के खिलाफ भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। उनकी मांग है कि फास्टटैªक कोर्ट में मामला चलाया जाए और आरोपियों को जल्द से जल्द सजा मिले।
क्या कहते हैं अधिकारी
इस संबंध में थाना प्रभारी कर्णसिंह का कहना हैं कि होटल के खिलाफ जांच की जा रही है जबकि अभी फरार आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है रैड डाली जा रही है जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages