दिल्ली तिलकब्रिज रेवाड़ी से श्रीगंगानगर जाने वाली आरएनटी गाड़ी बंद - News JMK

News JMK

Hindi news (हिंदी समाचार) website, watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and more

Stay Safe From CORONA

Breaking News

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, June 11, 2020

दिल्ली तिलकब्रिज रेवाड़ी से श्रीगंगानगर जाने वाली आरएनटी गाड़ी बंद


घनश्याम
पटौदी,
लॉकडाउन रेलवे विभाग ने भी दैनिक यात्रियों को बड़ा झटका देेते हुए दिल्ली तिलकब्रिज से चलकर श्रीगंगा नगर जाने वाले सवारी गाड़ी को एक्सैप्रेस में तबदील कर दिया है। फिलहाल इस बात का खुल्लासा नहीं हो पाया है   िकइस रेल गाड़ी को दोबारा कब से शुरू किया जाएगा लेकिन अब यह निश्चित है यात्रियों की जेब पर अब यह गाड़ी भारी पड़ने वाली है। इस बाबत विभिन्न यात्री संघों ने इस बात का विरोध जाहिर किया है तथा रेलवे विभाग से इस बाबत दोबारा सोचने का आग्रह किया है।

10 स्टॉप की रद्द
रेलवे द्वारा इस गाड़ी के 10 स्टॉप की बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। यह सभी ठहराव राजस्थान के बनवाली, नागलमूंदी, परवेजपूर, खिनानयान,  सोहनसारा, जेरपुर पाली, ढोलीपाल, सिद्धमुख, तलवाराझील आदि स्टॉपों को कैंसिल कर दिया गया हैं माना जा रहा है कि इन्हीं स्टॉपों के कैंसिल होने के कारण इस गाड़ी को एक्सप्रैस बना दिया गया हैं।
बदला गाड़ी का नंबर
रेलवे विभाग द्वारा तिलकब्रिज श्री गंगा नगर के बीच चलने वाली गाड़ी का नंबर भी बदल दिया गया है। यह गाड़ी पहले 54767, 54768 नंबरों के साथ अपडाउन करती थी लेकिन अब इसका नया नंबर 14767, 14768 कर दिया गया है। गाड़ी नंबर बदलने के कारण यात्रियों को शुरू में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
32 गाड़ी को बदला
रेलवे विभाग द्वारा बड़ी संख्या में लॉकडाउन के दौरान साधारण रेल गाड़ियों को मेल या एैक्सप्रेस में तबदील कर दिया गया है। सूचना के अनुसार 32 गाड़ियों में यह बदलाव किया गया है। 41 स्टॉपिजों को रद्द किया गया है।
जेब पर भारी
दिल्ली तिलकब्रिज से श्रीगंगा नगरजाने वाली गाड़ी संख्यां 54767, 54768 इस रूट पर चलने वाली मुख्य गाड़ी है। यह एक मात्र ऐसे रेल गाड़ी है जो रेवाड़ी के दैनिक यात्रियों को नई दिल्ली से सीधा जोड़ती है इसके अलावा दैनिक रेल यात्रियों के लिए कोई अन्य गाड़ी नहीं हैं। अब रेल गाड़ी की श्रेणी में बदलाव होने के कारण रेल का भाड़ा बढ़ेगा जो सीधा सीधा यात्रियों की जेब पर भारी पड़ेगा।
दैनिक यात्री संघ का विरोध
दैनिक यात्री संघ पटौदी के अध्यक्ष योगेंद्र चौहान, अनिल खंगवाल, सोमबीर शर्मा, केपी सिंह, सुरेश भाटौटिया के अनुसार दैनिक यात्रियों के लिए गाड़ी लाइफ लाइन का काम करती है ऐसे में इस तरह गाड़ी को मेल बना देना गलत है। अब दैनिक यात्री किस प्रकार रिर्जवेशन के डब्बों में सफर करंेगे। इससे अन्य यात्रियों को परेशानी होगी तथा रोज रोज झगड़ा रहेगा। इस गाड़ी को अगर मेल बनाया जाता है तो दूसरी गाड़ी इसी समय दैनिक यात्रियों के लिए चलाई जाए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages